1. Home
  2. हिंदी
  3. Important
  4. Stories
  5. कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर बोले – कृषि कानून रद करने का प्रश्न ही नहीं, संबंधित प्रावधानों पर वार्ता के लिए सदैव तैयार
कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर बोले – कृषि कानून रद करने का प्रश्न ही नहीं, संबंधित प्रावधानों पर वार्ता के लिए सदैव तैयार

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर बोले – कृषि कानून रद करने का प्रश्न ही नहीं, संबंधित प्रावधानों पर वार्ता के लिए सदैव तैयार

0

नई दिल्ली, 18 जून। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने फिर कहा है कि तीन कृषि कानूनों को रद करने का सवाल ही नहीं उठता। लेकिन भारत सरकार नए कृषि कानूनों से संबंधित प्रावधानों पर किसी भी किसान संगठन से कभी भी बात करने को तैयार है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देश के कई प्रमुख कई किसान संगठन पिछले कई माह से आंदोलनरत हैं। वे इन तीनों कृषि कानूनों को रद करने की मांग पर अड़े हुए हैं जबकि सरकार लगातार कहती आ रही है कि वह कानून में सुधार करने के लिए तैयार है।

नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को यहां एक मीडिया कॉन्फ्रेंस में फिर कहा, ‘सरकार हमेशा किसानों से बात करने को तैयार है। कानूनों को वापस लेने की बात को छोड़कर कानून संबंधित प्रावधानों को लेकर यदि कोई किसान यूनियन आधी रात को भी बात करने को तैयार है तो नरेंद्र सिंह तोमर उसका स्वागत करेंगे।’

ग्वालियर-चंबल अंचल में मेडिकल सुविधाओं का विस्तार
मीडिया से मुखातिब तोमर ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘ग्वालियर-चंबल अंचल में मेडिकल सुविधाओं का तेजी से विस्तार हो रहा है और कोविड संक्रमण की तीसरी लहर से निबटने की तैयारी हो रही है। अस्पतालों में पीएम केयर्स फंड और राज्य सरकार ने ऑक्सीजन प्लांट से लेकर मेडिकल उपकरण दिए हैं। इसके बाद भी जरूरत होने पर कई निजी कम्पनियों से मदद लेकर प्रत्येक जिले में मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।’

कोरोनारोधी टीके को लेकर उन्होंने कहा कि अगस्त महीने से ज्यादा मात्रा में टीके उपलब्ध रहेंगे और यह काम तेजी से आगे बढ़ रहा है।

LEAVE YOUR COMMENT