1. Home
  2. हिंदी
  3. Political
  4. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले – पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से शिष्चाचार भेंट की
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले – पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से शिष्चाचार भेंट की

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले – पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से शिष्चाचार भेंट की

0

नई दिल्ली, 11 जून। उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और संगठन में बदलाव की चर्चाओं के बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय राजधानी के अपने दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की। उन्होंने अपनी मुलाकातों को शिष्टाचार भेंट करार देते हुए दोनों नेताओं के प्रति आभार भी प्रकट किया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले लखनऊ से लेकर दिल्ली तक पिछले लगभग एक माह से सियासी हलचल तेज है। इसी क्रम में दो दिन पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद ने भाजपा का दामन थामा। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अचानक राष्ट्रीय राजधानी के दो दिवसीय दौरे पर आ धमके। दौरे के पहले दिन उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से भी भेंट की थी।

  • पीएम मोदी और योगी के बीच सवा घंटे तक हुई वार्ता

योगी आदित्यनाथ शुक्रवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पहुंचे, जहां पर उनकी बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई। दोनों नेताओं के बीच करीब सवा घंटे तक बैठक चली और मध्याह्न सवा 12 बजे योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री आवास से बाहर आए।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट में लिखा, ‘आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट एवं मार्गदर्शन प्राप्ति का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से भेंट के लिए समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार।’

पीएम मोदी से भेंट के बाद योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी उनके आवास पर मुलाकात की। नड्डा से मुलाकात के बाद भी योगी ने एक ट्वीट किया, ‘आज आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर विभिन्न विषयों पर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया। अपनी व्यस्त दिनचर्या से मुझे समय प्रदान करने के लिए आदरणीय अध्यक्ष जी का कोटिशः आभार।’

इसके पूर्व गुरुवार को अमित शाह व और योगी आदित्यनाथ के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बैठक चली थी, जिसमें कई विषयों पर मंथन किया गया। योगी आदित्यनाथ ने कल ही जितिन प्रसाद से भी मुलाकात की थी, जिन्होंने बुधवार को ही कांग्रेस छोड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

समझा जाता है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान कई बार आलोचनाओं का सामना करने चुकी भाजपा अब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इसी क्रम में अमित शाह से गुरुवार को ही अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल व संजय निषाद ने भी मुलाकात की थी। ऐसे में भाजपा की ओर से यूपी में अपने सहयोगियों पर भी फोकस किया जा रहा है।

फिलहाल पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष नड्डा और गृह मंत्री शाह से योगी आदित्यनाथ की मुलाकातों के बाद ऐसी चर्चाएं फिर तेज हो गई हैं कि यूपी कैबिनेट में कुछ बदलाव हो सकता है, जिसमें पीएम मोदी के विश्वासपात्र माने जाने वाले पूर्व आईएएस अरविंद कुमार शर्मा और जितिन प्रसाद को जगह मिल सकती है। इसके साथ ही तमाम समीकरणों को साधने के लिए भाजपा अपने संगठन में भी कुछ बदलाव कर सकती है।

LEAVE YOUR COMMENT